Order above ₹1500 and get 20% off! Shop Now
Flat ₹100 Off on First Order! Use 'FRSTOFF'!
Instant ₹40 Off, Use Code 'FLAT40' at Checkout
About Us Shop at LIXCART for a variety of quality products like home goods, electronics, and fashion. Enjoy quick delivery, safe payments, and friendly customer service. Find great deals and improve your shopping experience today!Email: lixcart@gmail.com
WhatsApp Only: +918638286522

INDMoney App क्या है: 10+ तरीक़े पैसे कमाने की, Earn ₹500/Daily

INDMoney App क्या है: 10+ तरीक़े पैसे कमाने की, Earn ₹500/Daily

INDMoney App Se Paise Kaise Kamaye: यदि आप कहीं पर भी Money Invest करते है तो आपको INDMoney App in Hindi के बारे में पता होनी चाहिए. INDMoney App क्या है, INDMoney App कैसे इस्तेमाल करे, INDMoney App से पैसे कैसे कमाए इन सबके बारे में इस लेख में जानकारी देने वाले है. वही यह सुपर फ़ास्ट मनी इन्वेस्ट मैनेजमेंट एप्प (Money Investment App) है इसलिए आपको INDMoney App के बारे में पूरी जानकारी पढ़नी चाहिए.

Online से पैसे कमाने की 50 तरीके के बारे में पहले ही इस वेबसाइट में जानकारी दी हुई है. लेकिन इस पोस्ट में आपको INDMoney App से पैसे कैसे कमा सकते है (INDMoney App Se Paise Kaise Kamaye) इस बारे में जानकारी देंगे. सबसे खास बात है यह है की INDMoney App के मदद से आप US Stocks में पैसा Invest कर सकते है. इन सबके बारे में निचे चर्चा किया गया है.

आइये INDMoney App Se Paise Kaise Kamaye इस बारे में पूरी जानकारी पढ़ते है. नोट - यदि आपको यह एप्प इनस्टॉल करना है तो इस लेख में एक स्पेशल लिंक और तरिका बताया गया है जिससे आपको 1000 रुपये की बोनस मिलेगा. इसलिए इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े.

Table of Contents

    INDMoney App क्या है – What is INDMoney App

    INDMoney App Kya Hai: INDMoney एक ऐसी सुपर एप्प है जिसके मदद आप United States की स्टॉक मार्केट में पैसे निवेश कर सकते है। वही INDmoney app में आप अपनी सभी इन्वेस्टमेंट, शेयर्स, लोन, क्रेडिट कार्ड, बैंक एकाउंट और बचत को एक ही जगह मैनेज कर सकते है।

    INDMoney App एक Money Management और Investment एप्प है. जिसके मदद से आप US Stocks, India Stocks, Mutual Fund, Fixed Deposit, Crypto, Real e-State और Refer and Earn से पैसे कमाई कर सकते है. INDMoney App क्या है, Indmoney एक Super Money Management App है जिसके मदद से आपका सभी इन्वेस्टमेंट को एक ही App में मैनेज किया जा सकता है.

    INDMoney App in Hindi, इस एप्प का उद्देश्य यह है की आप कहीं पर भी पैसे निवेश करे, बचत करे, स्टॉक में पैसे इन्वेस्ट करे, लोन मैनेज, क्रेडिट कार्ड, क्रेडिट स्कोर, बैंक अकाउंट आदि जैसे चीजे को INDMoney App पर ही मैनेज और ट्रैक किया जा सके. जैसे यदि आप Grow App, Upstox या फिर अन्य किसी प्लेटफार्म के मदद से स्टॉक मार्किट में इन्वेस्ट करते है तो उन सभी को INDMoney App में लिंक करके मैनेज किया जा सकता है.

    INDMoney App Review in Hindi – आईएनडीमनी एप्प समीक्षा

    INDMoney App Review in Hindi, इस एप्प में आपका सभी बैंक अकाउंट को लिंक किया जा सकता है. जिसमे आपका बैंक बैलेंस मैनेज हो जाता है. वही आपने जितने भी लोन ले रखे है उसको भी INDMoney App से देखा और मैनेज किया जा सकता है. इसके अलेवा INDMoney App से पैसे कैसे कमाए के बारे में बहुत सारे तरीके भी उपलब्ध है जिसके बारे में हम आगे बात करने वाले है.

    INDMoney App Review in Hindi:

     App Name INDMoney (आईएनडीमनी)
    App Full Name INDmoney: Stocks, Mutual Funds
    Tag Line India Ka Super Money App
    Google Play Store Reviews 1,75,000+ reviews
    App Downloads 5 Millions + (50 Lakhs) downloads
    Star Rating 4.5 star
    Realeased on Sep 22, 2019
    Download Size 40 MB
    Latest Version Version 5.3.1
    Trusted By 80,00,000+ Happy Indians
    Apple Store Rating 4.5 star
    Platfarms Android, iOS
    Company Finzoom Investment Advisors Private Limited
    Official Site https://www.indmoney.com/

     

    यदि आप US Stocks में या फिर US Company में पैसा invest करना चाहते है तो आपको INDMoney App का इस्तेमाल करना होगा. क्युकी इसमें जो चार्जेज है वह बिलकुल ना के बराबर है. US Stocks का मतलब हुआ United States की या इंडिया की बाहर की कंपनी में पैसा निवेश करना. जैसे Facebook, Apple, Tesla, Google आदि.

    INDMoney App एक All in One App है जिसके मदद से आपने जितने भी स्टॉक ब्रोकर्स के मदद से स्टॉक में पैसा निवेश किया है उन सभी को INDMoney App में देखा या ट्रैक किया जा सकता है. इसके लिए आपको अलग अलग एप्प इनस्टॉल करने की जरुरत नहीं है.

    INDMoney App की मुझे Credit Score का फीचर बहुत ज्यादा पसंद आया है. यदि आप अपना PAN Card का Civil Score जानना चाहते है तो आपको INDMoney App में यह सुबिधा मिल जाएगी. इसके अलेवा इस एप्प में क्रेडिट कार्ड को भी मैनेज किया जा सकता है.

    INDMoney App सुरक्षित है क्या – INDMoney App is Safe

    हाजारो लोगो के मन में एक ही सवाल उठता है की INDMoney App is Safe है की नहीं. तो आपको बता दु की INDMoney App SEBI द्वारा रजिस्टर्ड है. वही INDMoney App को मिलियंस से भी ज्यादा डाउनलोड किया गया है. जिसे देखते हुए आप यह समझ सकते है की INDMoney App एक सुरक्षित प्लेटफार्म है.

    वही आपका जो भी Data इस एप्प में जोड़ा जाता है वह पूरी तरह से सुरक्षित है जिसे आप INDMoney App की प्राइवेसी पालिसी में पढ़ सकते है. सबसे ख़ास बात है की यह एक भरोसेमंद इन्वेस्टमेंट एप्प है जिसमे मैंने एक साल से अपनी सभी इन्वेस्टमेंट, लोन और अन्य अकाउंट को मैनेज कर रहा हु.

    INDMoney App को अन्य App Store में अच्छे रेटिंग मिला है. जैसे Google Play Store में INDMoney App को 4.5 Rating दिया गया है. वही Apple App Store में INDMoney App को 4.6 Rating दिया गया है जिसे देखकर आपको एक अच्छा आईडिया मिल गया होगा की यह प्लेटफार्म कितना भरोसेमंद है. एक बात बता दू की इतना अच्छा रेटिंग किसी ऐसे वैसे एप्प को नहीं मिलता है.

    INDMoney App Charges, इस App में आपको ज्यादा चार्जेज भी नहीं भुगतान करना होता है. इसमें आपका Zero Commission, Zero Account Openning Charges होता है. इसलिए आपको ज्यादा डरने की कोई बात नहीं है. आप पहले एप्प में अकाउंट बनाइये और कुछ दिन इसे चलाने के बाद आप निर्णय ले सकते है की इसे यूज़ करना चाहिए या नहीं. यदि आप हमारा राय जानना चाहते है तो INDMoney App एक सुरक्षित Investment App है.

    तो ये रही INDMoney App Safe है की नहीं इसके बारे में पूरी जानकारी. उम्मीद है की आपको समझ आ गया होगा की यह एक बढ़िया, सुरक्षित एप्प और INDMoney App Safe है.

    INDMoney App Se Paise Kaise Kamaye (How to Earn Money From INDMoney App)

    INDMoney Se Paise Kaise Kamaye: INDMoney App से पैसे कमाई करने के लिए सबसे पहले आपको अपना INDMoney Account बनाना पड़ेगा. इसके बाद INDMoney से पैसे कमाने के सभी तरीके खुल जाता है. लेकिन आपको बता दु की INDMoney से पैसा कमाने के लिए आपको Stock Market में Invest करना पड़ेगा. Share Market में लगा हुआ पैसा से आपका पैसा कमाई होना शुरू हो जाता है.

    Paisa Kamane Wala App (पैसा कमाने वाला एप्प)  INDMoney App (आईएनडीमनी एप्प)
    Minimum Earning (न्यूनतम कमाई) INR 500 से INR 1000 तक कमाई
    Maximum Earning (अधिकतम कमाई) INR 1000 – INR 1,00,000
    US Stocks Profit (शेयर बाज़ार कमाई) No Limit (कोई सीमा नहीं)
    INDMoney Income Source (कमाई के जरिया) Referral, Stocks, IPO, SIP, FD आदि.

     

    INDMoney Se Paise Kamaye:

    1. INDMoney App की Refer and Earn प्रोग्राम से पैसे Earn करे। रोज़ ₹500 रुपये कमाइए इस एप्प को रेफेर करके।
    2. IND Money एप्प से US स्टॉक्स में निवेश करके पैसे कमाइए। United States की पॉपुलर कंपनी में निवेश करे।
    3. IND Money App की एक ऑनलाइन course बनाकर बेचे जिससे पैसे कमाई होगी। इसके लिए यूट्यूब, classplus, udemey की मदद ले सकते है।
    4. US Stocks पर एक ब्लॉग बनाइये और Blog को INDMoney App की affiliate link से मोनेटाइज करे।
    5. Stock Market केटेगरी पर एक यूट्यूब चैनल बनाइये और free में INDMoney से Invest करना सिखाए। इसके बदले में App में Sign Up करने के लिए Recommend करे।

    वही INDMoney में स्टॉक्स में निवेश के अलेवा अन्य कई ऐसे तरीके है जहां पैसे निवेश करने की जरुरत नहीं होता है. INDMoney में आप किसी को भी यह App Refer करके स्टॉक्स वाउचर कमाई किया जा सकता है. निचे कुछ बढ़िया तरीके बताया गया है जिसके मदद से INDMoney से Earning होगी.

    INDMoney से ऱोज पैसे कमाने के तरीके (Earn Money from IND Money App Daily)

    इस पोस्ट में आपको बताएँगे, INDMoney से ऱोज पैसे कमाने के तरीके के बारे मे जिससे आप घर बैठे 100% Genuine तरीके से INDMoney से पैसे कमा पायेंगे. भारत में यह एक Super Fast Money App और Paisa Kamane Wala App है जिससे आप Real Money EARN कर सकते है.

    INDMoney Se Roj Paise Kamaye:

    1. Money Investment in Hindi करे United States की Stocks में और खूब सारा पैसा कमाइए INDMoney जैसे प्लेटफार्म से. Google, Facebook, Teslaa जैसे कंपनी में निवेश करके Share Holder बनने की यही सही मौका है.
    2. India की Stock Market जैसे रेलिएंस, MRF, एल.आई.सी. जैसे कंपनी में इन्वेस्ट करके अच्छा खासा पैसे कमाई किया जा सकता है.
    3. INDMoney की Refer & Earn प्रोग्राम से आप Stock Vouchers को बड़े ही आसानी से कमाई कर सकते है. बस अपने दोस्तों को रेफेर करवाना होता है.
    4. INDMoney Free Stock भी कमाया जा सकता है. बस INDMoney के Wallet से स्टॉक में निवेश करे और INDMoney Reward से फ्री का स्टॉक Earn करे.
    5. यदि आपका यूट्यूब चैनल है तो उसमे INDMoney को लेकर विडियो बनाये और खूब सारा Referral Income करे. आपका Referral Code देना ना भूले.
    6. Offline Account Openning Charges लेकर भी पैसा कमा सकते है. जैसे आपके नजदीकी जितने भी लोग है उनका अकाउंट खुलवाये और उनसे एक फीस बसूले.

    INDMoney App Se Paise Kaise Kamaye इसके बारे में हमने ऊपर Best Make Money Tips in Hindi के बारे में बात की है जिसके मदद से आप घर बैठे पैसा कमाई कर सकते है. यदि आप INDMoney के इन तरीके के बारे में और अच्छी तरह से जानना चाहते है तो इसी तरह इस पोस्ट को आगे पढ़े.

    INDMoney यूनाइटेड स्टॉक्स से पैसे कमाए – INDMoney US Stocks Invest and Earn Money

    US Stocks में निवेश करके पैसे कमाइए: जैसे की इस लेख में बताया गया है की INDMoney App के मदद से United States (US) की किसी भी Stocks, Company, IPS, SIP में पैसा इन्वेस्ट करके पैसा कमाया जा सकता है. INDMoney US Stocks में आपको US Dollars ($) में इन्वेस्ट करना होता है वही आपका जो भी कमाई है वह US Dollars ($) में होता है. यदि आप नहीं जानते है की INDMoney से US Stocks में कैसे Invest करे तो इसके बारे में आपको सीखना चाहिए.

    US Stocks में पैसे निवेश करने का मतलब है की India की बाहर की Company जैसे Facebook, Tesla, Google, Apple, Adobe आदि Popular US Company में अपना पैसा निवेश करके Profit कमाना होता है. आज US Stocks में Money Investment करना बेहद आसान है क्युकी यह एक मात्र INDMoney Investment App के जरिये यह संभव हुआ है.

    INDMoney App के मदद से आप US Stocks में कैसे इन्वेस्ट कर सकते है आइये इस बारे में अच्छी तरह जानते है. आपको बता दू की, पहले आपको INDMoney में अपना एक Account बना लेना है. इसके लिए आप निचे बताये गए जानकारी “INDMoney App में Account कैसे बनाये” इसे फॉलो करना है.

    1. INDMoney App Wallet में आपको पहले Paisa Tarnsfer कर लेना है.
    2. INDMoney में आपका INR(₹) – USD ($) में Convert होने में कुछ समय लग सकता है.
    3. INDMoney की US Stocks की सेक्शन में जाना है. अब अपना Stocks या कंपनी चुने.
    4. जिस US Company में Invest करना है उस पर क्लिक करे.
    5. US Stocks में कितना Invest करना या Buy करना है उसे Enter करे. जैसे Shares या Dollars.
    6. अब आप Payment करे. इसके कुछ समय बाद INDMoney की Shares Holding section में आपका Purchased Shares दिखना शुरू हो जाएगा.

    INDMoney App में आप इन Steps को फॉलो करके बड़े आसानी से US Stocks में Invest कर सकते है. United States Stocks को आप इस तरह से खरीद सकते है. अब जैसे ही Stocks की Value बड़ेगा उसे Sell कर दीजिये आपको Profit सहित पूरा Investment का पैसा मिल जाएगा.

    INDMoney App में US Stocks या Shares को Fractional में कैसे ख़रीदे

    INDMoney App में सबसे ख़ास बात यह है की US Stocks या Shares को आप Fractional में खरीद सकते है. Shares को Fractional में ख़रीदना मतलब एक Share को आप टुकड़ो में खरीद सकते है. जैसे एक Share को आप आधा (Half) खरीद सकते है, एक Quarter में Shares ख़रीदी जा सकती है.

    इसका मतलाब यह हुआ की, मान लीजिए Google Company का एक शेयर का Price है $100 Dollars जो Indian Money में लगभग Rs. 8,400 रुपये हो जाता है. यदि आप Google की एक शेयर को खरीदते है तो आपको $100 डॉलर इन्वेस्ट करना होगा मतलब INR 8400 हजार रुपये.

    लेकीन INDMoney का Fractional Feature के मदद से आप Google या US Company की शेयर को $1 डॉलर में भी खरीद सकते है. आपका खरीदा गया डॉलर या Investment के हिसाब से उतना प्रतिशत शेयर दे दिया जाता है. जैसे $50 डॉलर देकर गूगल का शेयर में इन्वेस्ट किया जाए तो आपको गूगल का आधा शेयर (Half Share) मिल जाएगा. क्युकी INDMoney में Fractional Feature के मदद से इस तरह के बढ़े बढ़े शेयर को टुकड़ो में इन्वेस्ट किया जा सकता है.

    वही जब आपका पैसा US Stocks में इन्वेस्ट हो जायेगा वैसे ही आपका Shares का Value ऊपर निचे होना शुरू हो जाएगा. इसके बाद जैसे ही आपको अच्छा प्रॉफिट दिखाई देगा वैसे ही आप शेयर को बेचकर प्रॉफिट कमा सकते है. INDMoney एप्प में आप शेयर में निवेश करके प्रॉफिट कमाई कर सकते है.

    INDMoney App Indian Stocks से पैसे कमाए – INDMoney India Stocks Invest and Earn Money

    आपको पता होगा की इंडिया में स्टॉक मार्किट है. जिसमें भारत की बहुत सारे कंपनी लिस्टेड है जिसमे आप अपना पैसा लगा सकते है. भारतीय कंपनी की शेयर में निवेश करके आप पैसा कमाई कर सकते है. बहुत जल्द INDMoney App में आपको देखने को मिलेगा की आप इंडिया की स्टॉक्स में इन्वेस्ट कर सकते है. इस पर अभी काम चल रहा जिसे INDMoney एप्प में अपडेट कर दिया जायेगा.

    हालाकि अभी आप किसी अन्य एप्प के मदद से इंडिया की स्टॉक में इन्वेस्ट करके पैसा कमा रहे है. लेकिन आपको बता दू की INDMoney में आप उन प्लेटफार्म को INDMoney के साथ लिंक कर सकते है. जैसे ही आपका Grow app, Upstox या app इसके साथ Authorize हो जाएगा इसके बाद India Stocks की सभी जानकारी आप INDMoney में देख सकते है.

    जानकारी के लिए बता दू की, जिस तरह आप US Stocks में निवेश करके पैसा कमा सकते है वैसे ही आप India Stock Market में भी अपना पैसा निवेश करके अच्छा खासा कमाई कर सकते है. यदि स्टॉक मार्किट के बारे में जानकारी चाहिए तो आप सूरज बढ़ई की ऑफिसियल ब्लॉग पढ़ सकते है.

    आईएनडी मनी रेफेर और आर्न से पैसे कमाए – INDMoney Refer and Earn Se Paise Kamaye

    जब आप INDMoney App यूज़ कर रहे होते है तब आपको INDMoney App में Refer and Earn का विकल्प देखने को मिलता है. जिसके मदद से आप INDMoney App को Refer करके पैसा कमा सकते है. आपको बता दू की INDMoney app को रेफेर करने के लिए Referral Link और Referral Code दिया जाता है जिसके जरिये किसी को भी रेफेर कर सकते है.

    INDMoney App में बस अपने रेफ्फेरल लिंक शेयर करना है. इसके बाद जब कोई आपका लिंक से इस एप्प में अपना अकाउंट बनाकर स्टॉक्स में पैसा निवेश करेगा तो आपको Referral Income मिलेगा. वही जब कोई पहली बार INDMoney App को डाउनलोड करके अपना मोबाइल में अकाउंट बनाता है तो INDMoney App उस यूजर से Referral Code मांगता है. ऐसे में यदि आप अपना INDMoney Referral Code को उसके एप्प में एंटर करवा देते है तो आपका रेफ्फेरल कमाई हो जाता है.

    सबसे जरुरी बात यह है की INDMoney App में Referral Code अलग अलग रहता है. जैसे यदि आप Amazon Stock को रेफेर कर रहे है तो इसका अलग रेफेर कोड रहेगा. वही यदि Tesla Stock को रेफेर करते है तो इसका भी एक अलग रेफेर कोड मिलेगा. जब भी कोई आपका रेफेर कोड से INDMoney App में अकाउंट बनाएगा तो उसे FREE में 1000 रुपये की US Stocks मिलेगा.

    जैसे निचे मेरा रेफेर कोड है. यदि आप मेरा यह रेफेर कोड से INDMoney में अकाउंट बनाते हो तो आपको निचे बताये गए कोड के अनुसार फ्री में 1000 रुपये की US Stocks मिल जाएगा.

    Apply INDMoney Referral Code:

    • Amazon Stock: यदि आप “NOZ4JP7UAMZ” रेफेर कोड से INDMoney का अकाउंट बनाते हो तो आपको 1000 रुपये की अमेज़न स्टॉक्स मुफ्त में मिल जाएगा.
    • Tesla Stock: वही यदि आप इस कोड “NOZ4JPUTSL” से INDMoney में ज्वाइन करते हो तो आपको 1000 रुपये की फ्री में Tesla स्टॉक मिल जाएगा.

    नोट: यदि आप ऊपर बताये गए रेफेर कोड से INDMoney में Sign Up करते हो तो आपको ऊपर बताये गए जानकारी के अनुसार मुफ्त में US Stocks मिल जायेगा. वही यदि आप किसी को रेफेर करना चाहते हो तो आपको भी इस तरह की कोड मिलेगा जिसे अपने दोस्तों को शेयर करना है और ऊपर बताये गए अनुसार आपका दोस्त को और आपको मुफ्त में US Stocks मिलेगा.

    आइये अब जानते है की, यदि आप किसी को INDMoney रेफेर करते हो तो आपका कितना कमाई होगा. जैसे की ऊपर बताया गया है की 1000 रुपये की मुफ्त में स्टॉक्स मिलेगा. आप जिसे रेफेर करोगे उसे और रेफेर करने वाले, दोनों व्यक्ति को इस तरफ की रेफेर गिफ्ट मिलेगा.

    रेफेर करने के बाद वह व्यक्ति INDMoney की वॉलेट में पैसे डालकर स्टॉक्स में निवेश करता है तो आपका और ज्यादा कमाई हो जाता है. जैसे यदि 5000 से 10,000 के बिच में निवेश करता है तो आपका 500 रुपये कमाई होगा. वही 5000 के निचे इन्वेस्ट करता है तो आपका 250 रुपये कमाई हो जाता है.

    इस तरह से INDMoney में Refer and Earn करके पैसा कमाई किया जा सकता है. आइये अब जानते है की INDMoney में Reward Program क्या है और इससे पैसा कैसे कमाई होता है.

    आईएनडी मनी रिवॉर्ड प्रोग्राम से पैसे कमाए – INDMoney Reward Se Paise Kamaye

    INDMoney App Rewards का एक रिवॉर्ड प्रोग्राम है जिसके मदद से आप समय समय पर Reward Earn कर सकते हो. जैसे की ऊपर रेफेर और कमाई के बारे में आपने पढ़ लिया है. ठीक वैसे ही INDMoney App में आप जो कार्य करते है उसके हिसाब से INDMoney आपको रिवॉर्ड देता है.

    आइये आपको थोड़ी डिटेल में समझा देते है. जैसे ही कोई व्यक्ति INDMoney App में अपना अकाउंट बनाता है वैसे ही उस यूजर को INDMoney के तरफ से 750 से लेकर 1500 रुपये तक की मुफ्ते में US Stocks देता है. जिसे आप INDMoney के Rewards की My Activity सेक्शन में देख सकते है.

    वही INDMoney के मदद से जब कोई US Stocks में पैसे इन्वेस्ट करता है तो उस वक्त भी INDMoney अपने यूजर को रिवॉर्ड देता है. इसके अलेवा जब कोई यूजर अपना, बैंक अकाउंट, इंडिया स्टॉक ब्रोकर एप्प जैसे ग्रो एप्प या उपस्टोक्स को लिंक करता है, क्रेडिट कार्ड को जोड़ता है तो और ज्यादा रिवॉर्ड देता है.

    INDMoney में आपका कार्य और जो भी एक्टिविटी है उस पर रिवॉर्ड देता है. आप जितना ज्यादा इस प्लेटफार्म के साथ जुड़े रहेंगे उतना ज्यादा INDMoney App Reward कमा सकते है.

    इसके अलेवा INDMoney में कई ऐसे छोटे मोटे रिवॉर्ड देता है. जिसे सिर्फ एक क्लिक में आपको लेना होता है. आपको बता दू की यह रिवॉर्ड यूनाइटेड स्टेट्स की स्टॉक होता है. जिसे आप बाद में अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर भी कर सकते है.

    INDMoney App में यह एक अच्छा रिवॉर्ड प्रोग्राम है. जिसके जरिये आप थोड़ा बहुत रिवॉर्ड कमाकर अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं या उन रिवॉर्ड को स्टॉक में इन्वेस्ट करके रख सकते है जिससे भविष्य में आप बेचकर पैसा अपने बैंक में ले सकते है.

    INDMoney के ऊपर YouTube चैनल खोले और पैसे कमाए – Earn Money from INDMoney YouTube Channel

    आपको बता दू की बहुत सारे ऐसे लोग है जो INDMoney App के बारे में नहीं जानते है. वही इस एप्प के मदद से कैसे स्टॉक में निवेश किया जाता है इसके बारे में भी नहीं जानते है. यदि आप सिर्फ INDMoney App को लेकर एक यूट्यूब चैनल बनाते हो और उस चैनल में सिर्फ INDMoney से संबधित विडियो अपलोड हो तो मुझे लगता है की ऐसे बहुत सारे नए लोग मिलेंगे जो INDMoney App को इनस्टॉल करेगा और आपका रेफेर कोड से ज्वाइन करेगा.

    जैसे आपका रेफेर कोड से INDMoney App में अपना अकाउंट बनाएगा वैसे आपको रेफेर करने की वजह से फ्री का स्टॉक्स मिलेगा. वही यदि यूजर अपना अकाउंट से स्टॉक में निवेश करता है तो ऊपर बताये गये अनुसार आपको और ज्यादा रेफेर का कमाई होगा.

    ये रहे कुछ युक्तियाँ जो यूट्यूब चैनल के मदद से आप INDMoney App में पैसा या रेफेर इनकम कर सकते है.

    1. यूट्यूब विडियो की डिस्क्रिप्शन में आपका रेफेर लिंक और रेफेर कोड को जरुर डाले.
    2. अपने ऑडियंस को बताये की आपका रेफेर लिंक से एप्प को इनस्टॉल करने के लिए.
    3. आपका रेफेर कोड को यूजर अपने INDMoney App में डाले इस बारे में विडियो में बताये.
    4. INDMoney App के फीचर और अन्य आप्शन कैसे काम करता है इन सब के बारे में बताये.
    5. INDMoney App क्यों इनस्टॉल करनी चाहिए इस बारे में बताये.

    यदि आप सिर्फ INDMoney App के बारे में चैनल बनाकर विडियो डालते हो तो बहुत सारे रेफेर किया जा सकता है. यदि INDMoney App से पैसे कमाने की यह तरीके पसंद आये तो एक बार कोशिश जरुर करे.

    आईएनडीमनी एप्प अकाउंट खोलने की सर्विस से पैसे कमाए – INDMoney App Account Openning Services

    INDMoney App खोलने में कई सारे फॉर्म भरना होता है. वही आधार वेरिफिकेशन, इ-साइन की जरुरत पढ़ता है. इसके अलेवा ऐसे कई वेरिफिकेशन और स्टेप्स है जिसे पूरा करने के बाद ही INDMoney App में आपका अकाउंट खुलता है.

    यदि आप ये सभी फॉर्म और डिटेल्स को अच्छी तरह समझते है तो INDMoney App में अकाउंट खोलने की सर्विस से पैसा कमा सकते है. इसमें बस ऐसे लोग ढूंडना है और उनका INDMoney App में अकाउंट खुलवा कर उनसे अपना सर्विस फीस लेना है.

    यदि आप INDMoney App से पैसा कमाना चाहते है तो शायद यह एक बढ़िया तरिका है जिससे आप पैसा कमाई कर सकते है. लेकिन ऐसा लोग ढूंडना बहुत मुस्किल है. फिर भी यदि आप ये सब पहले से प्लानिंग करके रखते हो तो भविष्य में यदि ऐसी कोई व्यक्ति मिले तो आप पैसा कमा सकते है.

    हालांकि इस आईडिया में इतना दम नहीं है. वही हर जगह यह आईडिया काम नहीं करेगा. इसके लिए आप ऊपर बताये गए पैसे कमाने के तरीके का यूज़ करे और घर बैठे INDMoney App से पैसे कमाए.

    Friends के Phone पर INDMoney App Sign Up करवा के पैसे कमाएं (रोज पैसे कमाइए)

    INDMoney App को आप अपनी friends, relatives, girlfriend, boyfriend, best friends, teacher, Father, mother, brother, sister के फ़ोन पर डाऊनलोड करवाके आप पैसे कमा सकते है।

    इस तरीके से पैसे कमाने के लिए, आपको INDMoney की रेफरल लिंक को अपने पहचान वाले लोगों की व्हाट्सएप में सेंड करना है। इसके बाद उनका फ़ोन में आप खुद Sign up करवाए जिससे आपको रेफरल वाउचर या रिवार्ड्स की कमाई हो जाये। कुछ लोग आपको मना कर देंगे कि ये सब क्या है और इस एप्प को क्यों इन्स्टॉल किया है।

    ऐसे लोगो की INDMoney App की फीचर्स के बारे में बताये। उन्हें बताये की इस एप्प कौन कौन सी फीचर है जो उनके लिए काफी काम का साबित हो सकता है। वही INDMoney एक सुरक्षित App है। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति INDMoney App Se Paise Kaise Kama Sakte Hai इस बारे में भी पूरी जानकारी उन्हें दे। समझाने में परेशानी होने से इस पोस्ट को उनके साथ शेयर करे और अंत तक पढ़ने के लिए कहे।

    आईएनडीमनी एप्प डाउनलोड कैसे करे – INDMoney App Download Apk

    INDMoney App Download: यदि आप तैयार है INDMoney App से पैसे कमाने के लिए और आपका मोबाइल में इंस्टाल करना चाहते है तो सबसे जरुरी बात यह है की हमारी बताये गए तरीके का इस्तेमाल करे वरना आपका 1000 रुपये फ्री स्टॉक का नुकशान हो सकता है.

    INDMoney App को Install करने के लिए पहले इस लिंक पर क्लिक करे या निचे INDMoney App Download का बटन मिलेगा उस पर क्लिक करके इस एप्प को इनस्टॉल कर ले.

    INDMoney App में अकाउंट बनाते वक़्त यह एप्प एक Refer Code एंटर करने के लिए बोलेगा. Refer Code के लिए आप इस कोड “NOZ4JP7UAMZ” को एंटर करे. यह रेफेर कोड एंटर करके अकाउंट खोलने से आपको 1000 रुपये की अमेज़न स्टॉक फ्री में मिल जाएगा.

    INDMoney App Download:

    1. INDMoney App Install करने के लिए इस लिंक पर जाए.
    2. Refer Code के लिए इस कोड “NOZ4JP7UAMZ” को एंटर करे.
    3. अब अन्य स्टेप्स को पूरा करे और अकाउंट बनाये.

    INDMoney App Account Kaise Banaye (How to Open INDMoney Account

    आइये जानते है की आप INDMoney Account कैसे बना सकते है. INDMoney एक बेहतरीन सुपर फ़ास्ट मनी एप्प है जिसमे आप कुछ ही स्टेप्स को फॉलो करके और अपना जरुरी दस्तावेज की मदद से INDMoney Account को बना सकते है.

    यदि मैं आपको Text Aricle में बताऊ की, INDMoney Account Open in Hindi कैसे करते है तो शायद आपको इतना अच्छे से समझ में नहीं आएगा और आप कहीं ना कहीं अटक जायेंगे जिससे आपका INDMoney Account नहीं बन पायेंगे.

    INDMoney Account Kaise Banaye इसके लिए आप निचे दिए गए Video को अच्छे देखे और समझे की कौन सी जगह पर क्या Enter करना है और कौन कौन सी Steps को फॉलो करना है जिससे आपके स्मार्टफ़ोन में INDMoney App Account को बना सकते है.

    INDMoney Account बनाने के लिए सबसे पहले आपके Phone में INDMoney Download कर लेना है. इसके लिए आप Google Play Store या Apple Apps Store को Open करे और वहाँ सर्च करे INDMoney App फिर Install करे.

    Download INDMoney App

    INDMoney App को Download करके Account बनाने के लिए आप ऊपर की Download Button पर क्लिक करे. इस बटन या लिंक से account बनाने से आपको INDMoney App में FREE का US Stocks मिलेगा जिसका Value Rs. 1000/- है. यह एक Referral Link है जिसमे आपके लिए Best Offers Apply किया गया है.

    INDMoney से आप Original तरीकें से पैसे कैसे कमा सकते है इस बारे में कुछ जरुरी प्रश्न (FAQs) को देखते है जो आपके सभी Doubts को दूर कर देगा.

    मुझे उम्मीद है की आपको यह जानकारी INDMoney App क्या है और इससे पैसे कमाते है पसंद आई होगी. यदि INDMoney App से पैसे कमाने के तरीके या INDMoney Se Paise Kaise Kamaye उपयोगी है तो अपने किसी दोस्त को Whatsapp जरुर करे. निचे शेयर बटन दिया गया है इस पोस्ट को शेयर करे.

    FAQs

    Q: INDMoney App क्या है?

    Ans: INDMoney App भारत की सुपर मनी एप्प है. यह एक Money Investment और Money Management App है. जिसमे User स्टॉक्स Buy/Sell कर सकता है. इसके अलेवा Bank Account, Loans, Invesments, Fixed Deposits, Insurance, SIP, IPO आदि को मैनेज कर सकता है.

    Q: क्या INDMoney App सुरक्षित है?

    Ans: कई दोस्तों का यही FAQ है की क्या यह INDMoney App safe है तो आपको बता दू की, यह INDMoney App बिलकुल सुरक्षित है और इस एप्प के मदद से आप अपनी Investment शुरू कर सकते है. इस एप्प में 80 लाख से भी ज्यादा का Investors रजिस्टर्ड है. वही गूगल प्ले स्टोर में 1 लाख 75 हजार से भी जय्दा का रियल रिव्यु और रेटिंग्स है. इसके अलेवा अभी तक कही पर भी INDMoney App से सम्बंधित कोई भी कंप्लेंट नहीं मिला है.

    Q: INDMoney App काम कैसे करता है?

    Ans: INDMoney App एक Super Saver और Investment एप्प है. इसमें आप Tesla, Facebook, Google, Apple, Misrosoft, JD, Netflix, Infosys, Amazon जैसे कंपनी में पैसा निवेश कर सकते है. SBM Bank India द्वारा संचालित, INDmoney App आपको सबसे कम संभव लागत पर सबसे तेज़ INR से USD रूपांतरण प्रदान करता है.

    Q: INDMoney App से पैसे कमा सकते है क्या?

    Ans: हाँ.. INDMoney App से पैसे कमाने के कई तरीकें उपलब्ध है. जैसे US Stocks, Mutual Fund, FD, IPO, SIP, Referrl, Services आदि. INDMoney से पैसे कमाई करने के बारे में और अधिक जानकारी के लिए अप इस पोस्ट को शुरू से अंत तक अच्छे से पढ़े.

    Disclaimer: The information provided in this website is for general informational purposes only. It is not meant to be advice. Please consult a professional for advice tailored to your specific situation. Learn more..

    Author's profile picture

    Written by: Suraj Barai

    Works in the insurance industry but has 7+ years of experience in content writing. Occasionally makes videos for YouTube.

    https://surajbarai.com

    Skip to content

    Shopping cart

    Compare Products

    Compare
    Search our site
    Need some inspiration?
    Baby Learning Cushion Pillow BookBaby Learning Cushion Pillow Book
    Baby Learning Cushion Pillow Book
    Regular price ₹1,499 Sale price ₹799 46% off 
    Blue Squeezing Triangle Cleaning MopBlue Squeezing Triangle Cleaning Mop
    Blue Squeezing Triangle Cleaning Mop
    Regular price ₹1,999 Sale price ₹999 50% off 
    Cute Cat Hooks for Wall [Pack of 2]Cute Cat Hooks for Wall [Pack of 2]
    Cute Cat Hooks for Wall [Pack of 2]
    Regular price ₹1,499 Sale price ₹997 33% off 
    Double Sided Carpet Tape for Home/office/kitchenDouble Sided Carpet Tape for Home/office/kitchen
    Double Sided Carpet Tape for Home/office/kitchen
    Regular price ₹899 Sale price ₹498 44% off 

    Reset your password

    Sign up for early Sale access plus tailored new arrivals, trends and promotions. To opt out, click unsubscribe in our emails

    Log in

    Register

    Ad

    ×
    Mobile Ad